Zindagi

suna tha kuch socha tha kuch,kuch aur hi lekin mila.
yu hi laut-te huye ghar aaj raste me main zindagi se mila.
mili thi kabhi bachpan me pahle,
hua karti thi sach jivan si pahle.
kuch shokh si,chalak si
batoon si, bebak si
masoom si, nadan si,
har dil ki jaise jaan si,
bholi si wo natkhat si kuch,
sachchi si wo nishkapat si kuch,
nishpaap si, chanchal si wo,
zinda si ab lagti thi nahi.

haan hua karti thi jaise wo pahle,
ab wo waisi thi nahi!!

badali si kuch lagti thi ab,
apni si kahan dikhti thi ab?
kuch khoyi khoyi, gumsum si thi.
khamosh wo chup chup si thi
jahan bhar se anjaan bhi,
jahan bhar se pareshan bhi,
sabse milkar bhi akeli si,
khud hi me uljhi paheli si,
thaki si kuch, ruki si kuch,
ek bojh se jhuki si kuch.
jahan bhar se muh mode huye,
aas jivan tak ki thi chore huye.

ye jivan ki hi nirmam dhoop thi,
k ek shor si wo chulbuli, shamshan si aaj mook thi.

pucha jo maine kahan ja rahi ho?
toh boli "sakhi ek kho gayee hai.
lagta hai thak k so gayee hai.
dhoondha jahan bhar me lekin mili nahi wo.
shayad ab yahan rahi hi nahi wo.
us bin dil me bas udasi hai.
us bin ye abhagi jahan bhar me pyaar ki pyasi hai.
chalti hoon abhi k shayad wo mil hi jaye.
kehna jaroor mujhse jo tumhe wo najar aaye.
masoom si wo badi pyari hai,
bas jara se pyar ki mari hai jahan rehti hai wo,
wahan phool mohabbat k hawaon me bahte hain
aur is jahan me log use hi toh insaniyat kahte hain."

2 comments:

  1. good one dude ..
    keep it up .. :)

    -Vishal

    ReplyDelete
  2. thnx dude....
    thnx for droppin in..

    ReplyDelete